Tuesday 22 August 2017

ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंक कर्मी आज हड़ताल पर















खाते
में न्यूनतम राशि 3000 रुपया नहीं होने पर पेनल्टी का प्रावधान! फ्री दी जाने वा ली चेकबुक के लिए अब चार्जेज निर्धारित हैं! चेक रिटर्न होने पर पेनल्टी 435 रूपए बड़ा दी!



सरकारी बैंक के कर्मचारी इस बार कराहक के हित की लड़ाई में उतरे हैं! सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में ग्राहकों से हो रही वसूली और डूबते खतों के ऋण वसूली में आनाकानी का बैंक का बैंक कर्मचारी ही विरोध कर रहे हैं , इसलिए आज २२ अगस्त को सार्वजनिक बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर हैं! हालांकि निजी बैंक खुले रहेंगे!

बैंक कर्मचारियों का आरोप है, डूबते ऋण की वसूली करने के बजाय बैंक सेवा शुल्क के बहाने ग्राहकों की जेब से इसकी भरपाई करने में जुटी है !
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के संयोजक मोहन कृष्ण शुक्ल ने कहा , सरकार ने अप्रैल से सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकिंग भी महंगी बना दी है ! इससे बैंकिंग व्यवस्था प्रभावित हो रही है , तथा ग्राहक निज़ी बैंकों का रुख करने लगे हैं ! इस नीति का विरोध करने हेतु १० लाख कर्मचारी मंगलवार को काम नहीं करेंगे ! स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, पुराने निजी बैंक एवं ग्रामीण बैंकों की सभी शाखाओं में काम नहीं होगा !

शुक्ला के अनुसार इस साल बैंक को . लाख करोड़ रूपए  का लाभ हुआ है , जबकि इसको मात्र ४७३ करोड़  बताया जा रहा है!

अप्रैल से लागू सेवा शुल्क से स्टेट बैंक ने पहली तिमाही में ही २३५ करोड़ रूपए वसूले हैं!

फ्री में स्टॉक्स , कमोडिटी एवं फोरेक्स टिप्स के लिए क्लिक करें

  
https://goo.gl/9A28mr

1 comment:

  1. Thankyou for posting your blog. I really appreciate your efforts you have made in this blog. It is very beneficial and informative for trade who are trading in stock market. Interested traders can also view stock tips

    ReplyDelete